Girls don’t want boyfriends like ‘Kabir Singh’ even after making Love

लड़कियां प्यार करने के बाद भी ‘कबीर सिंह’ जैसे बॉयफ्रेंड नहीं चाहती हैं Girls don’t want boyfriends like ‘Kabir Singh’ even after making Love

लड़कियां प्यार करने के बाद भी 'कबीर सिंह' जैसे बॉयफ्रेंड नहीं चाहती हैं

बॉलीवुड फिल्म ‘कबीर सिंह’ तो आप सभी को अच्छी तरह से याद होगी, जिसमें कबीर अपनी प्रेमिका को खुश करने के लिए सब कुछ करता है, लेकिन कभी सोचा है कि आम जिंदगी में लड़कियां इतनी प्यार-दुलार करने के बावजूद, कबीर सिंह जैसे प्रेमी को पसंद नहीं करती हैं। 

इसे भी पढ़ें : अब N95 मास्‍क आ रहा है Wireless Earphones कॉल सुबिधा के साथ

बॉलीवुड फिल्म ‘कबीर सिंह’ तो आप सभी को याद ही होगी, जिसमें कबीर अपनी प्रेमिका को खुश करने के लिए न जाने क्या-क्या तरकीबें अपनाते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इतने प्यार करने वाले प्रेमी होने के बाद भी लड़कियां सामान्य जीवन में ‘कबीर सिंह’ जैसा साथी क्यों नहीं चाहतीं। ऐसे में हर लड़की चाहती है कि उसका कोई प्रेमी या पति हो जो उससे गहरा प्यार करता हो। लेकिन कभी-कभी प्यार अति हो जाता है जब आपका साथी आपको बताता है कि क्या पहनना है, कहां जाना है या आपको किससे बात करने की अनुमति है, किससे नहीं।

इसे भी पढ़ें :गूगल लाया आपके Smart TV के लिए Android 11,मिलेंगे ढेरों फीचर्स

हो सकता है शुरुआती दिनों में आप उनके साथ ऐसा करना चाहें, लेकिन जब प्यार नाम की चिड़िया उड़ती है, तो आपका भ्रम जल्द ही दूर हो जाएगा। हां, तब आपको महसूस होगा कि वास्तव में आप अपना समय ऐसे व्यक्ति के साथ बिता रहे हैं जो आपसे प्यार करता है लेकिन आपकी भावनाओं की कदर नहीं करता। हालाँकि, बदलते समय के अनुसार, ये चीज़ें कई जोड़ों के बीच भी तय हो जाती हैं लेकिन प्रेमी या प्रेमिका को नियंत्रित करने का नज़रिया वही रहता है। कबीर सिंह एक ऐसे पागल प्रेमी की कहानी है, जो शायद ही कोई लड़की वास्तविक जीवन में प्यार करना चाहेगी। अगर आप अभी भी सोच रहे हैं कि क्यों? तो यह स्थिति जितना आप कल्पना कर सकते हैं उससे कहीं ज्यादा चोटिल करने वाली है।

इसे भी पढ़ें :कोरोनाकाल में बेरोजगार : Government brought salary scheme

आपके दोस्तों में दोष ढूंढते हैं….

लविंग-केयरिंग होने के बाद भी लड़कियां नहीं चाहतीं 'कबीर सिंह' जैसा बॉयफ्रेंड

 

यदि प्रेमी हमेशा बिना किसी कारण के अपने दोस्तों में गलती पाता है, या उनमें खामियों को दूर करता है, तो आप उस गाँठ को बाँध लें जो आप एक विषैले रिश्ते में हैं। यह आपके मित्र मंडली को पूरी तरह से खत्म कर देगा, जबकि आप इसे साकार भी नहीं करेंगे।

इसे भी पढ़ें :गूगल लाया आपके Smart TV के लिए Android 11,मिलेंगे ढेरों फीचर्स

असुरक्षा का भाव होना

इसे भी पढ़ें :शादी अनुदान योजना : शादी के लिए सरकार 55 हजार रुपये सीधे बैंक खाते में देगी

अगर कोई आपको देखकर मुस्कुराता है या कोई गलती से आपको चलती सड़क पर मार देता है। ऐसी स्थिति में, हंगामा करना यह दर्शाता है कि वह आपके बारे में कितना गंभीर है। आप किसी व्यक्ति को एक या दो बार उनके साथ मारना पसंद कर सकते हैं, लेकिन जब यह बहुत अधिक होता है, तो स्थिति और अधिक भयावह हो जाएगी। शादी के लिए माता-पिता को समझाने के लिए ये 5 फिल्में दिखाएं;

इसे भी पढ़ें : नीता अंबानी-श्लोका मेहता : तस्वीरें देख लोग बोले-जैसी सास वैसी बहू

कहीं छोड़ तो नहीं देगी

इसे भी पढ़ें :Multiple Device Support:WhatsApp में जल्द ही आ रहा है

यदि आपका साथी आपसे यह सवाल बार-बार पूछता है, तो समझ लें कि आपके मन में असुरक्षा की भावना है, जो एक समय पर आ सकती है और आपको अधिक नुकसान पहुंचा सकती है। हालांकि, जब किसी के लिए सच्चा प्यार होता है, तो उसे खोने का डर होना स्वाभाविक है, लेकिन साथी पर अधिकार और शक्ति का उपयोग करना पूरी तरह से गलत है।

इसे भी पढ़ें :Kiran Singh Makes Rs.345,000/Month From Home कभी घर से काम करने पर विचार किया?

बार-बार फोन चेक करना

इसे भी पढ़ें :Chingari App kya hai?चिंगारी ऐप क्या है?

आप किसके साथ थे आप किसके साथ जा रहे हैं? पार्टी में कौन आने वाला है? आपको कौन टेक्स कर रहा है? ये कुछ सवाल हैं, जो ज्यादातर जोड़ों के बीच आम हैं। लेकिन अगर वह आपसे लगातार ऐसा पूछता है तो आपको ध्यान देने की जरूरत है। रिश्ते की शुरुआत में थोड़ा ईर्ष्या होने के लिए बाध्य है, लेकिन जब यह सवाल गले लग जाता है, तो आपको सावधान रहने की आवश्यकता है।

इसे भी पढ़ें : WhatsApp Chat Shortcuts: सीधे खुलने वाले ऐप के बिना सीधे संदेश भेजें

कपड़ों पर चर्चा 

इसे भी पढ़ें :सैमसंग ने भारत में 7000 एमएएच बैटरी वाला गैलेक्सी एम 51 स्मार्टफोन लॉन्च किया

कुछ हफ्तों के बाद अगर आपका बॉयफ्रेंड आपको बताए कि कैसे कपड़े पहनने हैं? या आपकी स्कर्ट इतनी छोटी क्यों है? तो समझें कि वह सनकी और पागल प्रेमियों में से एक है। बेहतर है कि आप इन हरकतों को बहुत देर होने से पहले ही रोक दें, नहीं तो अंत में आपको इसका नुकसान उठाना पड़ेगा।

 

इसे भी पढ़ें :कोरोनाकाल में बेरोजगार : Government brought salary scheme

 

Leave a Comment